Thursday, 12 September 2013

एक प्याली चाय !




 (          
                                   
 
                                                        ( कुछ हल्का-फुल्का रोज के लिए )
       

                          चलो !
                                               
चलो.. चाय बनाते हैं...पानी मैं लाऊंगी..
                                            
तुम लाना हरी पत्तियां बागान से ..
                                               
फिर जरा सी..अदरक की खुशबू मैं घोलुंगी.....
                                            
और तुम डालना ढूध..फिर..रखेंगे..उसे...
                                               
आंच पे..अपनी-अपनी तपिश से दूर...
                                            
न !! तुम नहीं.....मैं डालूंगी शक्कर..
                                             
के तुम ज्यादा कर देते हो... हमेशा..
                                          
फीकी नहीं होनी चाहिए मेरी तुम्हारी मिठास
                                             
कभी भी...किसी भी मिठास के आगे..
                                           
और अब देखो उसकी रंगत.औ खुशबू...
                                             
फिर ले लेना..एक सिप..एक चुस्की...
                                           
चाहे पहले मैं या फिर तुम..
                                             
यूँ ही..बिना कहे सुने भी...जी लेंगे..
                                          
हम दोनों....एक दुसरे का प्यार..
                                           
बस.......एक प्याली..चाय में......बस !